BHILWARA AB TAK
Headline राजस्थान

Budget 2022: CM गहलोत बोले-बजट महंगाई बढ़ाने वाला, राजस्थान की अनदेखी, जानिए किस नेता ने क्या कहा

Share post

सीएम अशोक गहलतो ने केंद सरकार के बजट को महंगाई बढ़ाने वाला बताया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि उद्योगपतियों की जेब भरने वाला एवं आम आदमी, किसान, मजदूर की जेब भरने वाला बजट साबित होगा। पिछले 7 साल में केंद्र सरकार का राजकोषीय घाटा दो गुना हो गया है। इस बजट के बाद यह घाटा और घटने वाला है। बजट में किसान, आम आदमी,  गरीब महिलाओं एवं वचित वर्ग के लिए कोई विशेष प्रावधान नहीं है। बजट में सिर्फ रोजगार के नए आंकड़े दिए गए है। लेकिन इसकी ठोस कार्ययोजना नहीं बनाई गई है। इसका हश्र भी दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष के वादे जैसा होगा। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को आम बजट 2022-23 पेश किया।

राजस्थान के 25 सांसद देने वाले राजस्थानी निराश

सीएम गहलोत ने कहा कि इस बजट में 25 सांसद एनडीए को देने वाले राजस्थान के नागरिक पूरी तरह से निराश हुए है। ERCP को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा, जल जीवन मिशन में केंद्र राज्य का खर्च 90:10 अनुपात करने, जैसलमेर-कांडला रेलवे लाइन एवं गुलाबपूरा में मेमू कोच की स्थापना के लिए कोई घोषणा नहीं की गई है। यह बजट पूरी तरह से महंगाई बढ़ाने वाला है। उद्योगपतियों की जेब भरने वाला है। आम आदमी, किसान, मजदूर और वंचित वर्ग की जेब को खाली करने वाला बजट साबित होगा।

नेता प्रतिपक्ष कटारिया बोले- पीएम ने हर तबके का ध्यान रखा
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बजट की तारीफ की है। कटारिया ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संतुलित बजट पेश किया। बजट से देश की अर्थव्यवस्था का गति मिलेगी। आमजन को राहत मिलेगी। गरीब एवं वंचित वर्ग को फायदा मिलेगा। कटारिया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। बजट को सीएम गहलोत के महंगाई बढ़ाने वाला बजट बताने पर कटारिया ने कहा कि देश में लंबे समय तक कांग्रेस का राज रहा है। कांग्रेस के शासन में देश में कोई विकास नहीं हुआ। उपनेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी बजट देश की अर्थव्यवस्था को गति देने वाला बताया है। राठौड़ ने कहा कि बजट से देश में रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। युवाओं को रोजगार मिलेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारणा के बजट की मुक्त कंठ से तारीफ की है। बजट आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बजभूत कदम है।

Related posts

पूनिया की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा आया सड़कों पर

14 से 28 फरवरी 2022 तक चलेगा सडक सुरक्षा पखवाडा, आमजन को किया जाएगा जागरूक

नवरी पंचायत …

Leave a Comment

Home
Directory
Category