BHILWARA AB TAK
भीलवाड़ा

केंद्र का बजट भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बूस्टर डोज के समान -सुभाष बहेडिया

Share post
कोरोना काल के बाद देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने नई ऊंचाइयां पर पहुंचाने , आगामी 25 वर्षों की सोच लेकर बना ऐतिहासिक बजट है। केंद्र सरकार के बजट को लेकर आज भाजपा जिला कार्यालय में सांसद सुभाष बहेड़िया ने पत्रकार वार्ता को सांसद सुभाष बहेडिया ने संबोधित किया उनके साथ मंच पर भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी,नगर परिषद सभापति राकेश पाठक,भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी,राजकुमार आंचलिया,जिला महामंत्री बाबूलाल टाक मंचस्थ थे।  इस प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद सुभाष बहेडिया ने कहा कि  कृषि में उन्नत तकनीक के समावेश, रक्षा क्षेत्र में सर्वार्थ श्रेष्ठता, मध्यम वर्ग की सहज समृद्धि, गरीब जन के सर्वांगीण उत्थान, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, ईमानदार करदाता को सहयोग करने एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने जैसे विषयों को तो महत्व देता ही है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा करने की भी एक अति महत्वपूर्ण पहल है।
इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार यह भी सुनिश्चित कर रही है कि पूर्व में बजट में घोषित परियोजनाएं जो कि अच्छी गति से क्रियान्वित है वे यथा शीघ्र पूरी होगी जैसै स्मार्ट सिटी, अमृत सिटी, बुलेट ट्रेन आदि जिससे वर्तमान बजट में की गई इन्ही से जुड़ी कार्य योजना तत्काल प्रभाव से आगे बढाई जा सकेगी। किसी भी योजना की सम्पूर्ण सफलता हेतु समय व संसाधनो की निरन्तर आवश्यकता होती है। मोदी सरकार द्वारा विगत दस बजट में की बजट घोषणाओ के समयबद्ध क्रियान्वयन का शत प्रतिशत सफल प्रयास मोदी सरकार का दृढ़ संकल्प, इच्छाशक्ति व श्रेष्टतम प्रबन्धन को दिखलाता है। प्रत्येक योजना में कम समय लगना, संसाधनो के अपव्यय को रोकना व गुणवत्ता को सुनिश्चित करना यह मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। आवश्यक वित्तीय संसाधनो की बात की जाये तो जीएसटी संग्रहण रिकॉर्ड 1.40 लाख करोड़ तक पहुचानो के साथ ही अन्य स्त्रोतो से राजस्व वृद्धि के प्रयास किये गये है।
डिजीटल भारत की कल्पना को साकार करने के लिए गांवो को ऑप्टिकल फाईबर लाईन से जोड़ने एवं 5जी तकनीक को शीघ्रातिशीघ्र जनउपयोग के लिए उपलब्ध कराने का वचन भी नये भारत के निर्माण की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा कोविड जैसी भयंकर एवं अभूतपूर्व वैश्विक माहमारी के बाद भी देश के विकास में निरन्तर सहयोगी एवं जनता को सभी प्रकार से लाभान्वित करने वाला यह गैर चुनावी विकासवादी बजट है।आगामी 50 वर्षो तक राज्यो को बिना ब्याज के अतिरिक्त वित्तीय सहायता देने की घोषणा करना मोदी सरकार के संकल्प एवं सेवा के भाव को परिलक्षित करता है। ओर कहा की शिलान्यास उसी का करना जिसका लोकर्पण कर सके अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने योजना बनाई हर वर्ग हर क्षेत्र में ध्यान में रखते हुए बजट की घोषणा की गई।

Attachments area

Related posts

मुक बधिर के साथ जघन्य अपराध की हुई घटना को लेकर महिला मोर्चा ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

जिला कलक्टर ने किया महात्मा गांधी नरेगा कार्यो का निरीक्षण

मॉडल खुदकुशी प्रकरण : मंत्री जाट को हनी ट्रेप में फँसाने की थी साज़िश

Leave a Comment

Home
Directory
Category