BHILWARA AB TAK
राजस्थान

Rajasthan: 12 कोरोना संक्रमितों की मौत, नए और एक्टिव केस फिर घटे, राहत के संकेत

Share post

राजस्थान में सोमवार को 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। जबकि एक्टिव केस घटकर 40880 हो गए है। प्रदेस में पिछले 24 घंटे के दौरान 2298 नए केस मिले है। राज्य में कोरोना के केसों में लगातार कमी राहत का संकेत मानी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार सोमवार को राजधानी जयपुर में 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। भऱतपुर, कोटा और बीकानेर में एक-एक कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। झालावाड़ में 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। सीकर में 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। सोमवार को 7 हजार से अधिक लोगों को डिस्चार्ज कर दिया है।

इसलिए दी पाबंदियों में छूट

मेडिकल विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अजमेर में 82, अलवर में 123, बांसवाड़ा 55, बारां 59, बाड़मेर में 17 और जयपुर में 403 नए केस मिले हैं।  राज्य में कम होते कोरोना के केसों को ध्यान में रखकर ही गहलोत सरकार ने पाबंदियों में छूट प्रदान की है। राज्य में कक्षा 6 से 9 वीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खुलेंगे। राज्य में विवाह समारोह में 250 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। राज्य में धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियां भी कम कर दी गई है। राज्य में जिस तरह से कोरोना के नए और एक्टिव केसों की संख्या में कमी हो रही है। इससे राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी सुखद संकेत मान रहे है। दिसंबर महीने से राज्य का स्वास्थ्य विभाा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी मेहनत से काम कर रहा है।

ढिलाई नहीं बरतने की अपील

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कम होते केसों को हल्के नहीं लेने का अनुरोध किया है। परसादी लाल का कहना कि सरकार ने कोरोना को लेकर जो गाइडलाइंस जारी की है उसका पालन किया जाए। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए। कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर के लिए किसी भी प्रकार के अप्रिय हालात नहीं होने दिए। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है।

Related posts

जैन कॉन्फ्रेंस की राजस्थान महिला शाखा   की बैठक , जैन संस्कार पाठशाला खोलने एवं स्वाध्याय शिविरों के आयोजन पर चर्चा

राजस्थान: नया वेदर सिस्टम एक्टिव, बारिश का अलर्ट जारी

रिश्वत लेते आर एस अधिकारी सहित पांच गिरफ्ता

Leave a Comment

Home
Directory
Category