BHILWARA AB TAK
Headline राजस्थान

Rajasthan Budget 2022: राज्यपाल कलराज मिश्र ने की गहलोत सरकार की तारीफ, REET की CBI जांच को लेकर BJP विधायकों का प्रदर्शन

Share post

राजस्थान विधानसभा का सत्र 9 फरवरी से शुरू हो गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि कोरोना प्रबंधन में राजस्थान देश भर में माॅडल स्टेट बना है। कोविड काल में 33 लाख परिवारों का सहायता दी गई। इसके लिए 1815 करोड़ खर्च किए गए। प्रदेश में किसी को भूखा सोने नहीं दिया गया। पलायन के समय जब मजदूर पैदल चल रहे थे उस समय सरकार ने गंतव्य स्थान पर पहुंचाने के लिए वाहन उपलब्ध कराए। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही भाजपा विधायकों ने रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। इसके लिए भाजपा विधायकों ने तख्तियां लहराई। नेता प्रतिपक्ष सीबीआई जांच को लेकर वैल में आकर बैठ गए। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद  विधानसभा में लता मंगेशकर, पूर्व सीडीएस बिपिन रावत और दिवंगत नेताओं को श्रद्धाजंलि दी जाएगी। इसके बाद सदन कल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

भाजपा विधायकों ने लहराई तख्तियां

अभिभाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर विरोध में तख्तियां लहराई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधायकों से बैठने का आग्रह किया। राज्यपाल ने कहा कि सदन तो ऐसे ही चलेगा। आप बैठ जाएंगे तो अच्छा रहेगा। आऱएएलपी के तीनों विधायकों ने भी रीट की सीबीआई जांच की मांग को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। विधायक वेल में तख्तियां लेकर पहुंचे। भाजपा प्रवक्त रामलाल शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार रीट भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने की मांग बरकरार है।

23 फरवरी को आ सकता है बजट 

आज बजट सत्र की तारीख तय होगी। माना जा रहा है कि 23 फरवरी को बजट आ सकता है। सीएम गहलोत बजट पेश करेंगे। वित्त विभाग सीएम गहलोत के पास ही है। पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने रीट भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। वासुदेव देवनानी ने कहा कि हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। सीएम गहलोत ने रीट परीक्षा रद्द कर भाजपा को फ्यूज कर दिया गया। सदन में सभी बिल पास करवाएंगे। भाजपा हर बार धमकी देती है। लेकिन हर बार सदन में हमारे काम आसानी से हो जाते हैं।

Related posts

राजस्थान के प्रवासियों के हाथ में है उत्तरप्रदेश भाजपा की चुनावी रणनीतिपार्टी को जीत दिलाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे प्रवासी

60 हज़ार की रिश्वत लेते दरगाह डीएसपी का रीडर गिरफ़्तार

पूनिया की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा आया सड़कों पर

Leave a Comment

Home
Directory
Category