BHILWARA AB TAK
राजस्थान

राजस्थान: 20 हजार में बेच देते थे MBBS का पेपर, उदयपुर के नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल सहित 2 गिरफ्तार

Share post

राजस्थान के उदयपुर की हिरणमगरी थाना पुलिस ने एमबीबीएस परीक्षा के पेपर लीक करने और नकल करवाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक निजी नर्सिंग कॉलेज का वाइस प्रिंसिपल और नर्सिंगकर्मी शामिल है। यह पूरा खेल एग्जाम से 30 मिनट पहले शुरू करते थे। कॉलेज के प्रिंसिपल की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। जांच में दोनों की आपस में पेपर की डील की चैट भी सामने आई है।

थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि उमरड़ा स्थित मां गायत्री नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल करण सिंह और एक निजी हॉस्पिटल के कंपाउंडर अजीत सिंह एमबीबीएस परीक्षा में नकल करवाते थे। करण सिंह उसी कॉलेज में एग्जाम कोऑर्डिनेटर भी था। यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन पेपर मिलने के बाद ओटीपी डालकर अपने कॉलेज में स्टूडेंट्स तक लिफाफे में पेपर बांटने की जिम्मेदारी बतौर एग्जाम कॉर्डिनेटर उसके पास ही थी।

15-20 हजार में बिकता था पेपर
कॉलेज से 30 मिनट पहले करण सिंह साथी अजीत सिंह को भी पेपर भेज देता था। इसके बाद अजीत 15-20 हजार में कई स्टूडेंन्ट्स को पेपर और उसकी पर्चियां बनवा देता। करण सिंह अपने कॉलेज में परीक्षा दे रहे स्टूडेंन्ट्स को भी सौदा होने पर नकल में मदद करता था। फिलहाल पुलिस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए दोनों से पूछताछ जारी है।

Related posts

Rajasthan Budget 2022: राज्यपाल कलराज मिश्र ने की गहलोत सरकार की तारीफ, REET की CBI जांच को लेकर BJP विधायकों का प्रदर्शन

राजस्थान विधानसभा सभा सत्र: उपाध्यक्ष-मुख्य सचेतक के पदों पर होगी नियुक्ति, सरकार बचाने वाले निर्दलीय विधायकों को मिलेगा तोहफा

BJP विधायक मदन दिलावर ने दी धमकी, कहा-कांग्रेस नेताओं को पटक-पटककर मारेंगे

Leave a Comment

Home
Directory
Category