BHILWARA AB TAK
भीलवाड़ा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक संपन्न

Share post

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को फील्ड विजिट कर मनरेगा कार्याें की माॅनिटरिंग करने के दिए निर्देश

अधिकारी मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों का प्राथमिकता के साथ फील्ड विजिट कर माॅनिटरिंग करे। यह बात जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान कही। जिला कलक्टर ने मनरेगा के तहत जिले में हो रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा नरेगा श्रमिकों की एनएमएमएस एप के माध्यम से उपस्थिति करने को कहा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद शिल्पा सिंह ने बैठक में विभिन्न योजनाओं के तहत हो रहे कार्यो के निरीक्षण को कहा। मोदी ने मनरेगा में महिला मैट्स के रजिस्ट्रेशन, श्रमिको को भुगतान, पीएम आवास योजना के तहत पात्र आमजन के भुगतान की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में विभाग की सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना, विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना, माडा योजना, महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना, स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्य को प्रभावी ढंग से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। मोदी ने जिले के विकास अधिकारियों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालयों के भौतिक निरीक्षण को कहा। उन्होंने कम्यूनिटी सेनेटरी काॅम्पलेक्स निर्माण उचित स्थान पर करना सुनिश्चित करने को कहा।
पीएम आवास योजना (ग्रामीण) की जिला अपीलेट कमेटी की बैठक में जिला कलक्टर ने वंचित पात्र परिवारों के नाम जोड़ने के निर्देश दिए।

बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक आयोजितः

बैठक में जिला कलक्टर ने बीस सूत्री कार्यक्रम वर्ष 2021 22 की जनवरी माह की प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंनेे बैठक में एनआरएलएम के माध्यम से आमजन को इंटरप्रेन्योरशिप के लिए प्रेरित करने को कहा। राजीव गांधी जल संचय योजना के तहत पंचायत समितिवार विभिन्न विभागों की प्रगति की भी समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिले के विकास अधिकारियो सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related posts

राहत भरा रहा बुधवार : 1193 जांच 73 संक्रमित

इब्राहिम पठान बने शाहपुरा बनेड़ा विधानसभा के कॉर्डिनेटर

पुण्यात्माओं को मिलता जीवन में संयम साधना का पथ अंगीकार करने का सौभाग्य- बाबेल

Leave a Comment

Home
Directory
Category