BHILWARA AB TAK
भीलवाड़ा

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था, साफ-सफाई व सड़को का हो सुदृढीकरण – जिला कलक्टर

Share post

जिला कलक्टर ने अलसुबह दौरा कर देखी शहर की व्यवस्थाएं, लापरवाही नही बरतने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने शुक्रवार अलसुबह शहर के प्रमुख चौराहों व स्थानों का दौरा कर साफ-सफाई, सीवरेज, ट्रैफिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

साफ-सफाई के प्रति लापरवाही नही बरतने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर की साफ सफाई रखने व इसके प्रति लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए । उन्होंने शहर के प्रमुख स्थानों पर कचरा पात्र रखने, नियमित रूप से गली-मोहल्ले व कॉलोनियों में ऑटो टिपर के माध्यम से कचरा संग्रहण करने, स्ट्रीट वेंडर्स को कचरा पात्र रखने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए ।

सीवरेज कार्यों का निरीक्षण कर जल्द पूरा करने व सड़कों का सुदृढ़ीकरण करने के दिए निर्देश

मोदी ने शहर में चल रहे सीवरेज कार्य का भी निरीक्षण किया एवं आरयूआईडीपी के अधिकारियों को शेष रहे कार्यों को जल्द पूरा करने एवं सड़कों का सुदृढ़ीकरण करने के निर्देश दिए । इस अवसर पर उन्होंने गांधी सागर तालाब के सौंदर्यीकरण करने को भी कहा ।

सब्जी विक्रेताओं व स्ट्रीट वेंडर्स से की बात, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की दी जानकारी

जिला कलक्टर ने सब्जी मंडी का निरीक्षण कर वहां मौजूद सब्जी विक्रेताओं एवं अन्य स्ट्रीट वेंडर्स से बात की एवं उनकी समस्याएं जानी । मोदी ने उन्हे राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजना ’इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना’ की जानकारी दी व अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित कर राहत देने एवं अभियान चलाकर स्ट्रीट वेंडर्स के लाइसेंस जारी करने के निर्देश दिए । उन्होंने पॉलिथीन का उपयोग रोकने व कोविड गाइडलाइन की पालना कराने के भी निर्देश दिए ।

ट्रैफिक व्यवस्थाओ का लिया जायजा :

मोदी ने प्रमुख चौराहों एवं विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया एवं पुलिस के अधिकारियों को ट्रैफिक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए जिससे आमजन को परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया कि 14 से 28 फरवरी तक ’सड़क सुरक्षा पखवाड़े’ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवाओं व आमजन को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक कर नियमों की पालन करने की समझाइश की जाएगी । निरीक्षण के दौरान एडीएम (सिटी) एनके राजोरा, एडिशनल एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी,  नगर परिषद सभापति राकेश पाठक, भीलवाड़ा उपखंड अधिकारी ओमप्रभा, नगर विकास न्यास सचिव अजय कुमार आर्य, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी सहित नगर विकास न्यास, नगर परिषद ,पुलिस प्रशासन, आरयूआईडीपी के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Related posts

भीलवाड़ा मांडल के हरीपुरा चौराहे पर पुलिया नहीं बनाने की मांग

रविवार को 129 व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

केंसर दिवस पर ली धुम्रपान नही करने की शपथ

Leave a Comment

Home
Directory
Category